ब्रेकअप होने के बाद क्या करें?( What to do after a breakup?)

हेलो दोस्तों 
        मैं बम बम आप सभी का स्वागत करता हूं ।
दोस्त, प्यार हर किसी को होता है, दुनिया में प्यार ही एक ऐसी बीमारी है जो हर इंसान को होता है। ऐसी बात तो नहीं है कि प्यार इंसानों को सिर्फ इंसानों से होती है। ऐसा नहीं है लड़का को लड़की से ही प्यार करता है, प्यार तो भाई बहन में भी होता है। प्यार तो मां और बेटा में भी होता है। प्यार तो इंसान को जानवर से भी होता है।

    
  क्या प्यार को आप भुला नहीं पा रहे हो?

आप हर पल हर लम्हा उन्हीं के बारे में सोचते रहते हैं ,आप उन्हें भूल नहीं पाते हैं। उनके बारे में सोचते-सोचते आपके खाना खाने का टाइम निकल जाता है। पढ़ाई कब करूं एग्जाम नजदीक रहता है यह समझ में नहीं आता है ।

समय से कुछ नहीं कर पाते हो

ना आप समय से जग पाते हैं,ना समय से नाश्ता करते हैं, ना समय से नहा पाते हैं, नहीं आप समय से खाना खा पाते हैं, और ना ही आप समय से सो पाते हैं, बस भर भर दिन रोने में अपना समय तो गुजार देते हैं।
  
         
आपके दोस्त भी आपसे दुखी रहने लगते हैं।
आप प्यार में इतनी डूब जाते हैं, आपके दोस्त आपको पहले के जैसा नहीं मानते हैं। आपकी मम्मी यह सोच कर परेशान रहती है, एग्जाम भी नहीं है फिर भी इतना परेशान क्यों रहता है?


दिन भर रोते रहते हो
पहले आप अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलना पसंद करते थे,कॉमेडी मूवी देखना पसंद करते थे, अपने मां बाप के साथ अपने सपनों को पूरा कैसे किया जाए इसके विचार किया करते थे,  लेकिन अब SAD SONG सुनके रोते रहते हैं।


   प्यार के चलते अपने सपने को भी छोड़ दिया
आप अपने मम्मी से कहा करते थे, मां मेरे पास बहुत सारे पैसे होंगे,महंगी महंगी कारें होंगे, बड़ा सा बंगला होगा, अब तो आप मम्मी से बात करना ही छोड़ दिया।
अरे इस समुंदर में बहुत सारे पत्थर है, तू सिर्फ एक चलते क्यों रुक गए। तेरा सपना तो नाम कमाने का था ना, लग्जरी जिंदगी जीनी थी ना, अपने मां-बाप का नाम रोशन करना था ना, क्या तुम उस इंसान के लिए अपने मां बाप का आंख के चमक को बुझा सकता है। जिन्होंने  इतना सब्र कर के रखा है, कि नाम रोशन करेगा और दुनिया घूम घुमाएगा
अपने झूठे प्यार के चलते अपने आने वाले LIFE PATNER को अंधेरा रख सकते हो। 
          STOP IT YAAR
              मत कर ऐसा।
    

तुझे ईश्वर दो कौड़ी के लोगों के लिए नहीं बनाया है। तेरा सपना बहुत बड़ा है, तुझे LIFE में अपना एक मुकाम हासिल करना है। तुम लड़का लड़की के गुटर गू वाला चश्मा ना लगा। तेरा नसीब अच्छा है कि तेरे लाइफ में वह नहीं है। क्योंकि ऊपरवाला उससे अच्छा तुझे देने के लिए सोच रखा है।
   

जानें, ऐसे कौन से हैं वो काम जिसे हर लड़की करती है ब्रेकअप के बाद


कुछ साल बाद अपनी मेहनत से, जब तुम अपनी लाइफ का GOLD MEDAL ACHIVE कर सीधी से नीचे उतरेगा। तो उस भीड़ में सबसे आगे तुम्हारे मां-बाप स्वागत के लिए खड़े होंगे। उसके पीछे तेरे दोस्त होंगे और कुछ दूर आगे जाने के बाद उनके पीछे आपके साथ काम करने वाले इंसान होंगे। यदि और उसके पीछे जाने के बाद एक अजीब सा भीड़ दिखेगा उसी में एक इंसान दिखेगा, जिसके बारे में तुम सोचा करता था, जिसके याद में तुम हद तक रोया करता था, जिसने तुझे नालायक इंसान बतला कर ठुकरा दिया था।जिससे मिलने के लिए और देखने के लिए भगवान से कितने मन्नतें मांगी थी,REQUEST करी थी।


और वह तुझे SORRY बोलने के लिए चाहेगी, लेकिन वह अपना सर को ऊपर तक नहीं उठा पाएगी।।
तो यार तुम मेहनत कर और हासिल कर उस मुकाम को।

तू कर सकता है(YOU CAN DO IT)

 

कहते हैं ना जब लड़के का दिल टूटता है तो डायरेक्ट रिकॉर्ड तोड़ता है|
दोस्त,यदि ब्रेकअप होता है तो आप के हाथ में है, आप उस झूठे प्यार के पीछे पागल हो जाना पसंद करेंगे या फिर जीवन में कुछ अचीव करना पसंद करेंगे।

आर्टिकल कैसा लगा आपने कमेंट में जरूर बताएं एवं शेयर करना बिल्कुल ना भूलें....

Post a Comment

नया पेज पुराने