सच्चा प्यार क्या होता है?( What is True love?)

हेलो दोस्तों
 मैं बम बम इस नए आर्टिकल पर आप सभी का स्वागत करता हूं।

आज हम आपको बताएंगे सच्चा प्यार क्या होता है?
जैसे ही प्यार का बाद आता है तो आप हर प्यार को सच बया नहीं कर सकते, या फिर आप हर प्यार को गलत भी नहीं कर सकते हैं।

ऐसे भी प्यार का परिभाषा देना किसी के लिए संभव नहीं है।
क्योंकि कुछ ऐसे ही प्यार होते हैं जो छिपकली की तरह अपने रंग बदल लेते हैं।
  

मैं अपने एक्सपीरियंस के हिसाब से आप लोगों को  सच्चे  प्यार का परिभाषा से समझाना चाहता हूं।
कमजोर दिल वाले इसे न पढ़े तो अच्छा होगा क्योंकि हो सकता है आज ही आपका ब्रेकअप हो जाए।
क्योंकि सच कड़वा होता है।

हम शुरुआत करते हैं उस दौड़ से जहां से हमें प्यार का नशा आता है क्योंकि हर किसी के जिंदगी में एक ऐसा दिन भी आता है जो वह किसी से भी प्यार करने पर मजबूर हो जाता है।


जब कोई लड़का किसी लड़की से पहली बार 2 मिनट फोन पर बात किया कर लेता है और वह सोचने लगता है हमको उनसे सच्चा प्यार हो गया।और उसी दिन से उनके पीछे भागना शुरू कर देता है।

कुछ कुछ ऐसे भी लड़के होते हैं जो किसी लड़की से सिर्फ जिस्म के लिए प्यार करते हैं जैसे ही उनका शौक पूरा हो जाता है तुरंत उनसे ब्रेकअप भी हो जाता है।


हमारे कुछ ऐसे भी दोस्त हैं जो झूठे प्यार में फस के अपने सपने को वहीं से मोड़ लेते हैं। कुछ ऐसे विचार होते हैं जो प्यार के नशे में आकर अपना एक अलग इतिहास रच देते हैं

सच्चे प्यार और झूठे प्रेम में क्या अंतर होता है।
जो आपसे सच में प्यार करता होगा और आप भी उनसे करते होंगे तो आपको उनके बारे में कभी भी गलत बात आपके माइंड में नहीं चलेगा और ना ही उनके माइंड में चलेगा क्योंकि आप दोनों का जो दिल है वह एक हो चुका है वह आपस में जुड़ चुका है आप किसी परिस्थिति से गुजर आएंगे तो खुद ब खुद आपके जो सच्चे प्यार है उनको पता लग जाएगा और उन्हें भी उस परिस्थिति का दर्द महसूस अपने आप होने लगेगा, ये होता है सच्चा प्यार।
     

    सच्चे प्यार को कैसे पहचाने?

सच्चे प्यार हमेशा एक दूसरे के जीवन के बारे में सोचते हैं हमें आगे क्या करना है और उसे आगे क्या कराना है लेकिन झूठे प्यार आपसे बहुत सारे वादे करेंगे बहुत सारे बहाने बनायेंगे की हम आपसे बात किए बिना खाना तक नहीं खाते बात किए बिना रहा नहीं जाता  है लेकिन ऐसा कुछ नहीं रहता है ।उसे तो सिर्फ आपके जिस्म का चिंता लगा रहता है मैं उसे महीना में कितने रोज यूज करूं और जब उसका मन भर जाता है तो आप से ब्रेकअप करने में 2 मिनट का समय भी नहीं लगता है।


    सच्चा प्यार कैसे मिलता है?

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आपको किसी लड़की से प्यार हो जाता है और वह लड़की आपके प्यार को समझ नहीं पाती है आप से वह हमेशा उल्टा सीधा कहते रहती है पर आप फिर भी उनसे सच्चे प्यार का जिक्र करते हैं उनके लिए रोते हैं दिखाते हैं फिर भी उन्हें एहसास नहीं होता है सच्चे प्यार लेकिन यकीन मानिए यदि आप सच में उनसे प्यार करते होंगे और ऐसा हमेशा करते रहते होंगे तो वह जरूर आपका एक दिन हो जाएगी। 
      

इसे मैं एग्जांपल दे कर के समझाता हूं पिता अपने बेटे को बचपन से ही प्यार करता है अपने एक वक्त भूखे रहकर भी इस बेटे के प्यार को कम नहीं होने देते जब वही बेटा बड़ा हो जाता है तो अपने पिता छोटी मोटी बातों के लड़ जाते हैं कितना भी लड़ाई हो जाए लेकिन बेटा के अंदर अपने पिता के प्रति प्यार आ ही जाता है।


Post a Comment

नया पेज पुराने