दुनिया में सफल होने के अचूक रामबाण

हेलो दोस्तों
     मैं बम बम आप सभी का स्वागत करता हूं। दोस्तों दुनिया में कौन नहीं चाहता कि मैं सफल बनू। दुनिया में बहुत सारे पैसे कमाऊ। मां-बाप का हर सपना को पूरा करू।
आप अपनी जिंदगी का मात्र 5 मिनट हमारी पोस्ट को पढ़ने में दें क्या पता इससे आपकी जिंदगी सवर जाए।

आप पोस्ट को पूरा पढ़ना और मैं आपसे वादा करता हूं आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आप अपने मन को काबू में अवश्य कर लेंगे।

 सफल इंसान आखिर क्या करते हैं? क्या खाते हैं? अपना टीम table कैसे manage करते हैं? यदि जानना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए पोस्ट को भी जरूर पढ़ें...
            


  दुनिया में लोग आपके क्या देखते हैं
What do people see in the world? )

तू ने आज क्या किया, अब तुम्हारा time balence  में से एक और खत्म हो गया। आज तुमने वह सारा काम का डालें, जो तुम्हारे जरूरी के नहीं थे फिर से तुम अपना टाइम वहां लगा डाला जहां से कोई आउटपुट नहीं निकला। तुम कितना ही टाइम काम कर लो या बर्बाद कर लो इस दुनिया में सिर्फ आउटपुट देखा जाता है।

 आपने भी कल की तरह फिर से इन गलतियों को  किया होगा?

 तुमने आज वह सारे गलतियां फिर से कर दी जो गलतियां तुमने कल करी थी। या फिर कल वाले गलतियां को फिर से दोहराने वाले हो क्या सबक मिला। आज के दिन से फिर से वही ना, असली मजा सिर्फ दिखाने में नहीं  proved  करने में है। फिर आज किसी से ज्यादा उम्मीद लगाई थी ना,  आज फिर किसी ने दिल तोड़ा ना,  फिर से किसी के स्वार्थ से भेंट चढ़े ना।

चलो कोई बात नहीं आज का दिन तो गया। लेकिन कल सुबह उठे तो मेरी बात कागज में लिख कर दिल के पास वाले जेब में रख रखना।

         9 लाइन यदि आपके जिंदगी नहीं बदल दिया तो मुझे कहना
            
  • पहली बात -तेरे लिए सबसे बेहतर तू है, 
  • दूसरी बात- सबसे बड़ी ताकत तेरा मन को काबू में रख कर पूरे ब्रह्मांड को काबु में रखा जा सकता है।
  • तीसरी बात- तेरे लिए सबसे जरूरी किसी भी हाल में अकेले के दम पर खुद के सपने को पूरा करना।
  • चौथी बात- लोगों के रिजेक्शन के कमेंट देना बंद कर यदि रिजेक्शन देना है तो सिर्फ एक है,एक मुस्कान।
  • पांचवी बात- याद रखना आज का दिन फिर कभी वापस लौटकर नहीं आएगा इसलिए जो करना है चाहे , दिल खोल के कर।
  • छठी बात- किसी से कोई प्रॉमिस मत करना। हो सकता है तेरे सपनों के साथ बहुत बड़ा कंप्रोमाइज हो जाए, याद करना है ही तो खुद से ही खुद वादा करना।
  • सातवीं बात- हर इंसान वैसा नहीं होता, जैसा भी दिखते हैं पर कम से कम तू तो वैसा दिखने की कोशिश कर, जैसा तू नहीं है तू भी औरों की तरह सबसे अलग है।
  • आठवीं बात- यदि जिंदगी में पैसे और समय को यूज करना हो तो time को चूज करना। सफल और सुकून को चूज करना हो तो सुकून को चुनना ।क्योंकि सफल होने के बाद सुकून नहीं मिलता तो सफलता किस काम की।
  • नवी बात और आखरी बात- कभी हारने का मन करे, कभी थक जाए, तो शरीर से हार जाना, अपने से हार जाना, लेकिन मन से कभी मत हारना, क्योंकि मन जीते जीत है, मन के हारे हार, क्योंकि दिन यह मौसम यह समय ना आएगी बार-बार, किसी की इतनी औकात नहीं तुझे कोई रोक ले, चाहे वह कोशिश कर ले बार-बार, क्या करना है क्या नहीं करना है, इसका तेजी से कर ले विचार। 
एक और सबसे खास बात तू अपने लक्ष्य के एक और कदम पास खड़ा होगा।।

दोस्तों, यह  लाइन आपको जिंदगी की हर सीढ़ी  को चढ़ने में सहयोग करेगा। इसे अपने दिल और दिमाग में बैठा कर चलना। तो उम्मीद करता हूं आपको यह आर्टिकल बहुत ही मोटिवेट किया होगा। यदि आप इस आर्टिकल से मोटिवेट हुए हैं,। तो आप हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं एवं अपने दोस्तों को शेयर भी करें।
             धन्यवाद

Resent success tips











Post a Comment

नया पेज पुराने